सोमवार, 1 मार्च 2021

वीर दामोदर राव सावरकर की पुण्यतिथि उज्जैन भाजपा ने मनाई, बूथ का कार्यकर्ता हमारी सबसे बड़ी ताकत है - जीतेन्द्र लिटोरिया

भारतीय जनता पार्टी उज्जैन नगर की कामकाजी बैठक आयोजित की गई जिसमें आजीवन सहयोग निधि की समीक्षा के साथ ही आगामी कार्यक्रमों को लेकर संभागीय संगठन मंत्री श्री जितेंद्र लिटोरिया ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया !
मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना के अनुसार भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष श्री विवेक जोशी की अध्यक्षता में स्थानीय भाजपा कार्यालय लोकशक्ति भवन पर आवश्यक बैठक आयोजित की गई ! बैठक के पूर्व वीर सावरकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनकी पुण्यतिथि मनाई गई ! 
            बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने कहा कि वीर सावरकर जी की पुण्यतिथि हैं ये वही वीर सावरकर हैं जिन्होंने क्रांति की अलख जगाए रखी एवं स्वतंत्र भारत का पहला ध्वज तैयार किया श्री जोशी ने कहा कि विनायक दामोदर सावरकर अन्य क्रांतिकारियों के के लिए ना सिर्फ  प्रेरणा स्त्रोत थे अपितु वो क्रांतिकारियों के मुकुटमणि भी थे !
            बैठक को संबोधित करए हुए संभागीय संगठन मंत्री श्री जितेंद्र लिटोरिया ने कहा कि हमारा संगठन एक जीवंत राजनैतिक दल है जिसमें विभिन्न कार्यक्रम सतत चलते रहते हैं , परन्तु आने वाले समय मे हमें ओर अधिक दक्षता और सामर्थ्य के साथ सामाजिक क्षेत्र में कार्य करना होगा श्री लिटोरिया ने शहर में चल रहे आजीवन सहयोग निधि अभियान की समीक्षा करते हुए जल्द से जल्द इसे पूर्ण करने की बात कही ! श्री लिटोरिया ने कहा कि संगठन की सबसे छोटी इकाई बूथ ही हमारी सबसे बड़ी ताकत है इसलिए हमें अपने बूथ को मजबूत रखते हुए सरकार की योजनाओं और संगठन बूथ स्तर तक ले जाना है , प्रत्येक पदाधिकारी की जवाबदेही सुनिश्चित होना चाहिए इसके लिए कार्य विभाजन करते हुए बूथ पर और अधिक कार्य विस्तार करने की योजना तैयार होना चाहिए ! श्री लिटोरिया ने कहा कि जल्द ही वो स्वयं भी बूथ इकाई पर जाकर बूथ कार्यकर्ताओं से संपर्क करेंगे ! बैठक में प्रमुख रूप से उपाध्यक्ष श्री ओम अग्रवाल , श्रीमती धनेश्वरी जोशी , श्री संजय अग्रवाल, श्री बुद्धिविलास उपाध्याय , श्री अमित श्रीवास्तव , श्री ऋषिराज अरोरा , श्री अम्बरीष तिवारी , मंडल अध्यक्ष श्री परेश कुलकर्णी , श्री राजकुमार बंशीवाल , श्री विजय चौधरी , श्री मनीष चौहान , श्री जितेंद्र कुमावत सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवम पदाधिकारी उपस्थित रहे !
बैठक का संचालन महामंत्री श्री सुरेश गिरी ने किया एवम आभार श्री संजय अग्रवाल ने माना !
           भारतीय जनता पार्टी प्रलेखन एवं ग्रंथालय विभाग द्वारा 128 वां स्वाध्याय मंडल का आयोजन वीर सावरकर जी की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में किया गया । जिसमें प्रमुख वक्ता के रूप में श्रीमती राजश्री जोशी शामिल हुईं । श्रीमती राजश्री जोशी ने स्वाध्याय मंडल में उपस्थित विभाग के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सावरकर जी ने हिन्दू महासभा का निर्माण किया , वीर सावरकर को कालापानी के दौरान कई यातनाएं सहना पड़ी  । श्रीमती जोशी ने कहा कि  इतिहास में विनायक दामोदर वीर सावरकर की छबि धूमिल करने के लिए कई प्रयास किये गए परन्तु उनके जीवन का सम्पूर्ण अध्ययन करने पर ये मालूम होता है कि वे एक महान क्रांतिकारी थे या यूँ कहा जाए की वो क्रांतिकारियों के मुकुटमणि थे । युवाओ को उनकी लिखी पुस्तकें पढ़नी चाहिये जिससे युवाओं को राष्ट्रहित में कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त हो सके । कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अखिलेश श्रीवास्तव,प्रणव भावे,रिंकू सिंह चौधरी, यशवंत तिलगुडकर,नितेश यादव आदि उपस्थित थे। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

फिल्म -रूबरू-संजय गुप्ता मांडिल, मुकेश सिंघल व सुनील जैन, शकील शाह, गांधी कालोनी मुरैना के नाले से

  ग्‍वालियर टाइम्‍स की 200 वीं फ‍िल्‍म - ग्वालियर टाइम्स का साप्ताहिक रविवारीय विशेष कार्यक्रम - जनता की आवाज , हर रविवार को प्रसारित किया ...