मध्यप्रदेश भाजपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग दो मंडलों में शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पूर्ण रूप से आत्मनिर्भर बनने की और अग्रसर है, केंद्र सरकार की नीतियों के फलस्वरूप देश मूलभूत आवश्यकताओं के सामान, खाद्यान्न, स्वास्थ्य, शिक्षा तकनीकी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर हो रहा है । साथ ही देश अपनी सुरक्षा में बाहय एवं आंतरिक दोनों प्रकार से सक्षम है । उक्त बात उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने भाजपा केशवनगर मंडल के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में आत्मनिर्भर भारत के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा विषय पर कही । 

सह मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा के अनुसार डॉ मोहन जी यादव ने वर्ग में उपस्थित कार्यकर्ताओं के साथ विषय पर परस्पर संवाद कायम करते हुए कहा कि देश आत्मनिर्भर रहे एवं देश सुरक्षित भी रहे इस हेतु योग्य व्यक्तियों को दायित्व देकर कार्य करवाया जा रहा है । देश के स्वाभिमान को मजबूत करती हुई आशाएं बलवती हुई है । सर्जिकल स्ट्राइक और राम मंदिर का जीर्णोद्धार । 

सराफा मंडल में प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए विधायक श्री पारस जैन ने भाजपा का इतिहास व विकास विषय पर अपने विचार रखते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के विकास को तीन चरणों में विभाजित किया जा सकता है । प्रथम चरण में जनसंघ के रूप में , दूसरे में 1977 से 2004 के बीच गठबंधन की राजनीति में एक प्रमुख साझेदार के तौर पर और अंतिम में 2014 में श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एकल बहुमत वाली पार्टी के रूप में उभार । 2014 में श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पहली बार देश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी , जो अब 'सबका साथ , सबका विकास ' की परिकल्पना के साथ एक शानदार भारत का पुनर्निर्माण कर रही है । भाजपा श्री अमित शाह के नेतृत्व में 14 करोड़ से अधिक सदस्यों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भी बन गई है । 23 मई , 2019 को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने फिर से विजयी पताका लहरायी और अकेले बीजेपी 303 सीटें और एनडीए 353 सीटें जीते । श्री नरेन्द्र मोदी 30 मई , 2019 को दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने । भाजपा के सभी प्रमुख चुनावी वादों को भाजपा सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान लागू किया , जिसमें अनुच्छेद 370 , तीन तालक पर प्रतिबंध लगाने का कानून और सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के साथ विवादित स्थल को राम जन्मभूमि न्यास को सौंपना शामिल था । 5 अगस्त , 2020 को प्रधानमंत्री द्वारा राम मंदिर का भूमिपूजन किया गया । दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग नगर के केशव नगर मंडल व सराफा मंडल में शुरू हुआ । जिसमें श्री मदन सांखला ने भाजपा एवं हमारा दायित्व, श्री रूप पमनानी ने भारत की वैचारिक मुख्यधारा हमारी विचारधारा, श्री सनवर पटेल ने सोशल मीडिया का प्रभावी उपयोग, श्री ईश्वर पाटीदार ने पिछले छः वर्षों में हुए अंत्योदय प्रयास विषय पर संबोधित किया । वर्ग में सराफा मंडल अध्यक्ष श्री अजय तिवारी, केशवनगर मंडल अध्यक्ष श्री राजकुमार बंशीवाल,

डॉ प्रभूलाल जाटवा, श्री किशोर खंडेलवाल, श्री राजेन्द्र झालानी, श्री जय प्रकाश जूनवाल, श्री सत्यनारायण खोईवाल, श्री आनंद खींची, श्री मुकेश तटवाल, श्री महेंद्र रघुवंशी, श्री संजय ठाकुर, श्री बुद्धिविलास उपाध्याय, श्री शक्तिसिंह चौधरी, श्री जितेंद्र कृपलानी, श्रीमती रेखा ओरा, राकेश वनवट, राजेश शर्मा, प्रकाश शर्मा , रजत मेहता, कमल त्रिवेदी, श्री भगवानदास गिरी, श्री महेश सितलानी, श्री संतोष कोलवाल, कमल बैरवा, सुरेन्द्र मेहर , श्रीमती शुक्रति व्यास, श्री गोपाल बलवानी, पंकज रूसिया सहित कार्यकर्ता पदाधिकारी गण उपस्थित थे ।



 

टिप्पणियाँ